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कैसे RTB विज्ञापन सेवा कार्य करता मैं RTB विज्ञापन में एक से सेवा कार्य करता है कि कैसे की जुओं से भरा हुआ किरकिरा में खुदाई करने के लिए जा रहे थे डीएसपी, SSPs, और विज्ञापन एक्सचेंजों एक उच्च स्तर की है और वे इस टुकड़े के लिए अपने पिछले पोस्ट में बाजार को जोड़ने के मूल्य से कैसे काम के मूल के बारे में लिखा था तकनीकी नजरिए। तीसरे पक्ष के विज्ञापन प्रस्तुत करने के अपने विवरण में, मैं रचनात्मक विपणन के विज्ञापन के लिए प्रकाशक विज्ञापन कॉल से पाने के लिए एक 12-कदम प्रक्रिया को रेखांकित किया। एक Exchange परिवेश में प्रक्रिया को मूल रूप में ही है, लेकिन इसमें शामिल तीन नए दलों के साथ: एसएसपी, डीएसपी, और विज्ञापन एक्सचेंज ही है, जो विज्ञापन चयनकर्ता के रूप में सभी अधिनियम, बजाय के प्रकाशकों विज्ञापन सर्वर। पाठ में संख्या आरेख में लेबल चरणों को देखें - आप इस पोस्ट के शीर्ष पर RTB विज्ञापन सेवा की प्रक्रिया का एक चित्र देख सकते हैं। एक ब्राउज़र एक प्रकाशक वेबसाइट (1) के लिए navigates जब, प्रकाशक की वेब सर्वर जहां सामग्री प्राप्त करने के लिए ब्राउज़र बताता है कि एचटीएमएल कोड (2) का एक गुच्छा वापस भेजता है (3) और कैसे यह प्रारूप करने के लिए। एचटीएमएल कोड का हिस्सा एक विज्ञापन टैग के रूप में जाना जाता है एक कोडित लिंक शामिल होंगे ब्राउज़र (4) में लौट आए। वह हिस्सा नियमित रूप से तीसरे पक्ष के विज्ञापन प्रस्तुत करने के रूप में ही है। लेकिन बजाय एक DFA या एटलस टैग लौटने की, प्रकाशक विज्ञापन सर्वर आम तौर पर प्रकाशकों आईडी, साइट आईडी, और विज्ञापन स्लॉट आयामों की तरह जानकारी गुजरता है कि एक गतिशील जावास्क्रिप्ट टैग के माध्यम से, एक RTB-सक्षम एसएसपी को इंगित करता है एक टैग वापस आ जाएगी। वहाँ से, उपयोगकर्ता एसएसपी सर्वर कॉल (5) एसएसपी उपयोगकर्ताओं को अपने मशीन पर होने की संभावना पहले से ही कुकी आईडी एसएसपी पढ़ता है कि जहां। उपयोगकर्ता मान लिया जाये कि पहले से ही SSPs उनकी मशीन पर कुकी (और सबसे उपयोगकर्ताओं सबसे बड़ा SSPs अमेरिका इंटरनेट आबादी के लिए 80 से 90% तक पहुँच दरों घमंड दिया है कि होगा) कि है, एसएसपी मांग सूत्रों के एक मेजबान से बोली का अनुरोध द्वारा नीलामी शुरू होता है, डीएसपी (6)। यूजर को अपनी मशीन पर एक एसएसपी कुकी के पास नहीं है, तो उनके विज्ञापन इनवेंटरी तकनीकी रूप से अभी भी नीलाम किया जा सकता है, लेकिन कुछ भी नहीं है कि उपयोगकर्ता के बारे में पता है, क्योंकि कीमत बहुत कम है और उपयोगकर्ताओं विशेषताओं से साइट संदर्भ के लिए अधिक संबंधित हो जाएगा। डीएसपी सचमुच हालांकि छाप मूल्य के लिए, वे यह देखने के लिए जा रहा है कि उपयोगकर्ता के बारे में कुछ पता करने की जरूरत है। एसएसपी कुकी आईडी धारणा पर वितरित कर देगा यूआरएल, और क्या मौजूदा उपयोगकर्ताओं आवृत्ति साइट पर है, साथ साथ SSPs कुकी आईडी है बोली अनुरोध के साथ पैक में आता है जहां यह है। इन सभी कारकों डीएसपी मूल्य छाप मदद करते हैं। सबसे पहले, एक नहीं बल्कि जटिल कुकी सिंक्रनाइज़ प्रक्रिया के माध्यम से, डीएसपी बाजार के आंकड़ों और 3 पार्टी डेटा की एक बड़ी कैश से जुड़ा हुआ है जो कि उपयोगकर्ता, पर अपने ही कुकी के लिए SSPs कुकी आईडी से मेल करने में सक्षम हैं। 3 पार्टी डेटा किस तरह का? उपयोगकर्ता है कि हाल ही में एक कार बाहर का मूल्य, हाल ही में जूते के लिए खरीदारी, और इस तरह अपनी उम्र के रूप में उपयोगकर्ता के बारे में और भी अधिक सामान्य जनसांख्यिकीय जानकारी थी कि अगले 90 दिनों में पेरिस के लिए उड़ान है, तो कुकी आईडी का उपयोग करना, डीएसपी पता करने में सक्षम हो जाएगा , लिंग, आय सीमा, क्रेडिट स्कोर, और अधिक, और अधिक। बीमार कवर कैसे एक बाद में पोस्ट में सभी काम करता है। लेकिन कहने के लिए पर्याप्त है, अमीर डेटा और दूर दूर तक ऊंची बोली का चालक है, और कुकी आईडी डेटा एक उपयोगकर्ता के लिए जुड़ा हुआ है, जिसके माध्यम से तंत्र है। विज्ञापन, यूआरएल दिखाई देगा जहां हालांकि कुकी, के अलावा, यह भी महत्वपूर्ण है। कई ब्रांडों वे कहते हैं कि उपयोगकर्ता चाहते हैं, भले ही उनके विज्ञापनों बस किसी भी साइट पर प्रदर्शित करना चाहते हैं। उपयोगकर्ता पीजी -13 सामग्री के साथ एक साइट पर है, उदाहरण के लिए, विज्ञापनदाता एक कम राशि की बोली या बिल्कुल नहीं हो सकता है। इसी तरह, वे कर रहे हैं पर साइट के लिए कि उपयोगकर्ता की आवृत्ति भी मूल्यांकन करने के लिए महत्वपूर्ण है। विज्ञापनदाता उपयोगकर्ताओं को साइट की सामग्री के साथ कम लगे और अपने पहले कुछ प्रिव्यू के दौरान एक विज्ञापन के लिए प्रतिक्रिया करने की संभावना अधिक होती है कि साधारण तथ्य के लिए अपनी 50 वीं पृष्ठदृश्य बनाम एक साइट पर अपना पहला या दूसरा पृष्ठदृश्य पर उपयोगकर्ताओं तक पहुँचने के लिए एक प्रीमियम का भुगतान करने को तैयार हैं। डेटा के उन टुकड़ों, डीएसपी सब मान धारणा है कि प्रयोग और वापस एसएसपी को एक बोली प्रस्तुत (7) के रूप में अच्छी तरह से एक विज्ञापन उनकी बोली नीलामी जीत चाहिए उपयोगकर्ता को भेजने के लिए भेज दें। एसएसपी जीतने वाली बोली उठाता है और डीएसपी उपयोगकर्ता (8) के लिए वापस अनुप्रेषित गुजरता है। यहाँ से प्रक्रिया मूल रूप से उपयोगकर्ता डीएसपी (9), डीएसपी उपयोगकर्ता विपणक विज्ञापन सर्वर अनुप्रेषित (10) को भेजता कॉल की सेवा तीसरे पक्ष के विज्ञापन के रूप में ही है, और उपयोगकर्ता विपणक विज्ञापन सर्वर (11) कहता है और बाजार में कार्य करता है उपयोगकर्ता अंतिम विज्ञापन (12)। RTB विज्ञापन सेवा प्रक्रिया पूरी हो चुकी वाह है!